बड़े टूर्नामैंट जीतने के लिए निरंतर होने की जरूरत : प्रणय

Wednesday, Jun 28, 2017 - 04:32 PM (IST)

हैदराबाद: हाल में इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीतने वाले शटलर एच एस प्रणय का लक्ष्य बड़े खिताब जीतने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना है।  इस महीने के शुरू में इंडोनेशिया में उन्होंने लगातार 2 दिन ओलिंपिक चैम्पियन चेन लोंग और रजत पदकधारी ली चोंग वेई को शिकस्त दी। अभी पुरूष एकल में उनकी विश्व रैंकिंग 21 है।   

प्रणय यहां गोपीचंद अकादमी में ट्रेनिंग करते हैं, उन्होंने आज कहा कि चेन लोंग को हराना सचमुच काफी विशेष था और शायद पिछले दिन ली चोंग वेई को शिकस्त देना मेरे लिए ज्यादा संतोषजनक था।  वह हालांकि सेमीफाइनल में जापान के काजुमासा सकाई से करीब से हार गए।  

इस 24 वर्षीय शटलर ने कहा कि इस जीत ने मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ाया लेकिन मुझे और अधिक निरंतर होना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करना ही काफी नहीं है। मैं पिछले 3,4 वर्षों से अच्छा खेल रहा था। लेकिन मुझे टूर्नामैंट जीतने की जरूरत है। अपने आगामी टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए प्रणय ने जोर दिया कि मानसिक तैयारी एक एथलीट के विकास में अहम भूमिका निभाती है। अगले महीने वह अमेरिका, कनाडा और न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में भाग लेंगे।  

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे अपने मानसिक पहलू पर सचमुच काफी काम करना होगा। मुझे लगता है कि शारीरिक रूप से ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी आपको काफी आत्मविश्वासी होना होता है। मुझे और अधिक फिट होने की जरूरत है और शायद और मजबूत होने की भी। 


 

Advertising