कैसे थे हार्दिक पांड्या के बचपन के दिन, आइए डालें एक नजर

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय आस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। भारत ने रविवार को सीरीज का पहला मैच जीत लिया है। इस मैच में भारत के हरफनमोला आलराउंडर हार्दिक पांड्या का अहम योगदान रहा। उनको जब भी मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया। इस खिलाड़ी का बचपन का सफर कुछ खासा अच्छा नहीं रहा। आज हम अापको पांड्या के जीवन की कुछ खास बातों के बारें में बताएंगे।
PunjabKesari
पिता बनाना चाहते थे क्रिकेटर
हार्दिक पांड्या का जनम हार्दिक पांड्या का जन्म 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में हुआ था। उनके पिता कार फाइनेंस का छोटा सा बिजनेस करते थे। पांड्या के पिता क्रिकेट के बहुत बड़े फैन थे। इस लिए वह अपने दोनों बेटों को क्रिकेटर बनाना चाहते थे। उस समय उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी जिसके चलते वो एक किराये के घर में रहते थे। हिमांशु चाहते थे कि उनके बेटों को अच्छी क्रिकेट ट्रेनिंग मिले इसलिए उन्होंने दोनों को वडोदरा की किरन मोरे क्रिकेट अकेडमी ज्वाइन करवा दी। 
PunjabKesari
सुबह शाम मैगी खाकर करते थे गुजारा
पांड्या ने एक  इंटरव्यू बताया था कि घर की आर्थिक हालत ठीक ना होने के कारण वो सुबह-शाम दोनों वक्त केवल मैगी खाते थे। घर में पैसों की तंगी के कारण उन्हें दोनों टाइम मैगी खानी पड़ती थी। उन्होंने बताया कि मैगी उन्हें काफी पसंद थी। उन्होंने कहा कि वो क्रिकेट किट मांग कर इस्तेमाल किया करते थे। लेकिन अब पांड्या जो चाहते हैं वो खा सकते हैं अौर खरीद सकते हैं। 
PunjabKesari
आर्थिक हालात नहीं थे ठीक 
पांड्या ने बताया कि साल 2010 में उनके पिता को एक रात में 2 बार हार्ट अटैक आया जिसके बाद उनके पिता की सेहत ठीक ना होने के कारण  उनके पिता को नौकरी छोडऩी पड़ी। उन्होंने कहा कि नौकरी छोडऩे के बाद घर की आर्थिक हालत और खराब हो गई थी। उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में दोनों भाई 400-500 रुपये कमाने के लिए पास के गांव में क्रिकेट खेलने जाते थे। हार्दिक को मैच के लिए 400 और क्रुणाल को 500 रुपये मिल जाया करते थे। जिससे वह घर को चलाते थे। लेकिन अब वो समय बीत चुका है।
PunjabKesari
हार्दिक इस समय भारक के  बेहतरीन आलराउंडर हैं। उन्होंने हर मौके पर अपने आप को साबित किया है। उन्होंने हाल हीं में अपने नाम वनडे में तीन छक्कों की हैट्रीक की है। आने वाले समय में पांड्या खुद को और भी बैहतर बनाएंगें ओर अपने नाम कई बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News