होंडुरास के फुटबालर की गोली मारकर हत्या

Friday, Dec 11, 2015 - 03:29 PM (IST)

तेगुसिगाल्पा: होंडुरास के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर आर्नोल्ड पेराल्टा की उनके गृहनगर ला सीबा में एक शॉपिंग मॉल की कार पार्किंग में कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।  
 
 पुलिस ने बताया कि गुरूवार को एक शॉपिंग मॉल की कार पार्किंग में होंडुरास के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर पेराल्टा की कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि हमलावर दो से तीन की संख्या में थे और कार या फिर संभवत: मोटरसाइकिल पर सवार थे।  26 वर्षीय फुटबालर स्काटिश क्लब रेंजर्स के लिये खेलते थे तथा होंडुरास के लिए लंदन ओलंपिक 2012 की राष्ट्रीय टीम में भी शामिल थे। वह हाल ही में राजधानी तेगुसिगाल्पा में ओलंपिया के लिए खेले थे। दुनियाभर में अपने सबसे अधिक हत्या दर और खराब कानून व्यवस्था के लिए कुख्यात होंडुरास में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पेराल्टा इसका ताजा शिकार बने हैं।   
 
पुलिस ने साथ ही बताया कि पेराल्टा की हत्या लूटपाट के इरादे से नहीं की गई है क्योंकि उनके पास से कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। ओलंपिया के उपाध्यक्ष ओस्मान मैड्रिड ने पेराल्टा की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस खबर से सकते में हैं। घरेलू लीग में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पेराल्टा को होडुरास की राष्ट्रीय टीम में वर्ष 2009 में शामिल किया गया था। वह मिस्र में हुये अंडर 20 विश्वकप में होंडुरास की टीम का हिस्सा बने थे। पेराल्टा ने इसी वर्ष जनवरी में देश की सबसे सफल टीम ओलंपिया के साथ करार किया था। 
Advertising