टीम इंडिया के लिए लकी है होलकर स्टेडियम, सहवाग ने जड़ा था दोहरा शतक

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 09:37 AM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट टीम अपने आत्मविश्वास और लाजवाब प्रदर्शन के साथ निरंतर आगे बढ़ रही है और यहां रविवार को होलकर स्टेडियम में भी वह इसी जलवे को बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के साथ सीरीज में अपराजेय बढ़त बनाने के लिए उतरेगी।  बताया जा रहा है कि ये स्टेडियम बहुत भी लकी है।

इस मैदान पर टीम इंडिया के खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक जड़ा था। इस मैदान पर अभी तक कुल 4 वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से चारों में भारत ने जीत हासिल की है। 

इस स्टेडियम में पहला मैच 15 अप्रैल, 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी थी। लगभग 2 साल बाद इस स्टेडियम ने दूसरे अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन किया था।

17 नवंबर को एक बार फिर इंग्लैंड और भारत की टीमें आमने-सामने थीं और भारत ने मेहमानों को 54 रन से हराया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 दिसंबर 2011 को इस मैदान पर तीसरा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला गया था। इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दूसरा दोहरा शतक जड़ा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरा दोहरा शतक लगाया था। इसी दोहरे शतक के साथ सहवाग वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News