आगामी टूर्नामैंटों का प्रदर्शन तय करेगा ओलंपिक टीम: ओल्टमैंस

Wednesday, Apr 27, 2016 - 09:07 AM (IST)

नई दिल्ली: सुल्तान अजलान शाह हाकी टूर्नामैंट में रजत पदक जीतकर लौटी भारतीय पुरूष टीम मंगलवार से आगामी टूर्नामैंटों की तैयारियों में जुट गई और कोच रोलैंट ओल्टमैंस का मानना है कि चैंपियंस ट्राफी और 6 राष्ट्रों के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही उन्हें रियो ओलंपिक टीम में जगह दिलाएंगा।   
 
मलेशिया में हुए सुल्तान अजलान कप के बाद हाकी टीम बेंगलुरू के राष्ट्रीय शिविर में लौट आई है जहां कप्तान सरदार सिंह और अन्य खिलाड़ियों ने भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) के सेंटर में अभ्यास किया। अजलान कप में भारत फाइनल में नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया से हार गया था और उसने रजत पदक जीता था। टीम को लेकर राष्ट्रीय हाकी टीम के कोच ओल्टमैंस ने कहा कि मैं खुद को संतुष्ट नहीं कहूंगा क्योंकि यह बड़ा शब्द है। मैं उस तरह का इंसान हूं जो जल्दी से संतुष्ट नहीं होता है। लेकिन हमारी टीम का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। बतौर कोच मेरे लिये यह जरूरी है कि हम अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखें।
 
सुल्तान कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से हमारी रक्षात्मक रणनीति अच्छी थी। आस्ट्रेलिया नंबर एक टीम है लेकिन साथ ही हमने भी बेहतर खेला और हमारा डिफेंस काफी अच्छा था।
Advertising