सीनियर टीम से प्रोत्साहित है जूनियर टीम : हरेन्द्र

Thursday, Jul 07, 2016 - 08:53 AM (IST)

बैंगलूरु: भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच हरेन्द्र सिंह ने कहा है कि जूनियर टीम के खिलाड़ियों को सीनियर टीम के हालिया प्रदर्शन से काफी प्रोत्साहन मिला है। जूनियर हाकी टीम नौ जुलाई से शुरु हो रहे यूरेशिया कप में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रूस के लिए रवाना हो रही है। रवाना होने से पहले कोच ने कहा कि टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की लंबी सूची है जिसमें संता सिंह, परविंदर सिंह, ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार आदि शामिल हैं जो शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। टीम सीनियर टीम के हालिया जोरदार प्रदर्शन से भी बेहद प्रोत्साहित है।
 
हरेन्द्र ने कहा कि हमें इसी वर्ष लखनऊ में जूनियर विश्वकप में खेलना है और इससे पहले रूस में हो रहा यूरेशिया कप हमारे लिए अपनी तैयारियों को परखने का एक शानदार मंच होगा। हमें इस दौरे से विश्वकप के लिए अपनी योजनाओं और नई रणनीतियों को बनाने में भी मदद मिलेगी। हमें रूस के बाद इंगलैंड में भी खेलना है और इससे हमे अपने सर्वश्रेष्ठ टीम संयोजन को तलाशने में भी मदद मिलेगी।
 
उन्होंने हाल ही में चैंपियंस ट्राफी में रजत पदक जीतने वाली भारतीय सीनियर टीम की जमकर सराहना करते हुए कहा कि सीनियर टीम के इस जोरदार प्रदर्शन से जूनियर खिलाड़यिों का हौसला बढ़ा है और उन्हें भी अच्छा खेलने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि जूनियर टीम ने सीनियर टीम के हर एक मैच को देखा है और उसके प्रदर्शन का आकलन कर अपनी तैयारियां की हैं।
 
Advertising