भारतीय पुरुष हाकी टीम ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया, श्रृंखला जीती

Tuesday, Aug 15, 2017 - 11:27 AM (IST)

एम्सटर्डम: गुरजांत सिंह और मनदीप सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हाकी टीम ने यहां रोमांचक मुकाबले में दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को 2-1 से हरा दिया।  मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम में भारत ने कल नौ जूनियर खिलाडिय़ों को मौका दिया लेकिन इसके बावजूद नीदरलैंड की अनुभवी टीम को गुरजांत (चौथे मिनट) और मनदीप (51 मिनट) के गोल की बदौलत हराने में सफल रही।  भारत ने इस तरह तीन मैचों की श्रृंखला भी जीत ली। 

 भारत ने शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबदबा बनाया और सकारात्मक इरादे से खेली। भारत को इसका फायदा चौथे ही मिनट में मिला जब पेनल्टी कार्नर पर टीम ने गोल किया।  ड्रैग फ्लिक वरुण कुमार ने ली थी लेकिन उनके शाट को नीदरलैंड के गोलकीपर ने रोक दिया लेकिन रिबाउंड पर गुरजांत ने रिवर्स शाट से गोल दाग दिया। पुरुष टीम की ओर से यह गुरजांत का पहला गोल है। 

अरमान कुरैशी को भी इसके बाद गोल करने का मौका मिला लेकिन उनका शाट गोल से कुछ दूरी से बाहर निकल गया। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही नीदरलैंड को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिक्ते ने शानदार बचाव करते हुए विरोधी टीम के हमले को नाकाम किया। नीदरलैंड ने इसके बाद भारतीय टीम पर दबाव बनाया और 3 पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन चिक्ते ने इनमें से किसी पर भी विरोधी टीम को सफलता हासिल नहीं करने दी।  मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी।  
 

Advertising