भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मुकाबला

Saturday, Sep 10, 2016 - 08:35 AM (IST)

कुआलालम्पुर: एशियाई हॉकी की दो चिरप्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच चौथे पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामैंट में 23 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जायेगा। भारत हॉल में हुए रियो ओलंपिक में क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद 8वें स्थान पर रहा था जबकि पाकिस्तान की टीम ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई ही नहीं कर पाई थी। भारत ने एशियाई खेलों के फाइनल में पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में हराकर रियो ओलिंपिक का टिकट पाया था।   
 
एशियाई हॉकी महासंघ ने मलेशिया के कुआंतन में 20 से 30 अक्टूबर तक होने वाली पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्राफी का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी किया। टूर्नामेंट में एशिया की छह बेहतरीन टीमें भारत,पाकिस्तान ,मलेशिया, कोरिया ,जापान और चीन हिस्सा लेंगे। यह टूर्नामेंट 2017 में होने वाले एशिया कप के लिहाज से भी महत्पूर्ण हो जाता है। एशिया कप विश्वकप के लिए क्वालिफायर का काम करेगा।  
 
टूर्नामैंट में 6 टीमें राउंड राबिन आधार पर खेलेंगी जिसके बाद सैमीफाइनल और स्थान निर्धारण मैच होंगे। मेजबान मलेशिया 20 अक्टूबर को उद्घाटन दिन पाकिस्तान से खेलेगा जो गत विजेता है। भारत अपने अभियान की शुरुआत जापान से इसी दिन करेगा। भारत को 22 अक्टूबर को कोरिया से ,23 अक्टूबर को पाकिस्तान से ,25 अक्टूबर को चीन से और 26 अक्टूबर को मलेशिया से खेलना है। फाइनल 30 अक्टूबर को होगा। 
 
Advertising