चैंपियंस ट्राफी में अच्छे प्रदर्शन पर नजर: ओल्टमैंस

Friday, Sep 23, 2016 - 08:33 AM (IST)

बैंगलूरु: हाल ही में संपन्न रियो ओलिंपिक के 4 सप्ताह के आराम के बाद अभ्यास शिविर में लौटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस का कहना है कि टीम की नजरें रियो ओलिंपिक के प्रदर्शन को भुलाकर अगले महीने मलेशिया में होने वाले एशियन चैंपियंस ट्राफी में अच्छे प्रदर्शन करने पर है।   

एशियन चैंपियंस ट्राफी में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भी मुकाबले में उतरना है और 26 सदस्यों की संभावित टीम साई सेंटर के अभ्यास शिविर में जमकर अभ्यास कर रही है। 3 सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर में खिलाड़ियों का लक्ष्य चैंपियंस ट्राफी के लिए अपनी तैयारियों को मजबूत करना है। कोच ओल्टमैंस ने कहा कि टीम के अंदर माहौल बहुत अच्छा है और खिलाड़ी रियो ओलिंपिक में बेल्जियम के खिलाफ मिली हार को पीछे छोड़ चुके हैं। रियो को लेकर टीम की यादें अच्छी नहीं है फिर भी भारतीय टीम विश्व की बेहतरीन टीमों में है और मुझे उम्मीद है कि टीम जल्द ही अपने लय में लौटेगी। अभ्यास शिविर में टीम कड़ी मेहनत कर रही है और हमें इसका फायदा एशियन ट्राफी में देखने को मिलेगा।


एशियन चैंपियंस ट्राफी और आस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम का चयन शुक्रवार को होगा। इसी दिन खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट भी होगा। कोच ने कहा किसीनियर टीम का कार्यक्रम व्यस्त है क्योंकि टीम को एशियन चैंपियंस ट्राफी और आस्ट्रेलिया दौरे के बाद हॉकी इंडिया लीग में भी भाग लेना है जबकि जूनियर टीम को आस्ट्रेलियान हॉकी लीग, स्पेन में 4 राष्ट्रों का टूर्नामैंट और फिर उसकेे बाद दिसंबर में लखनऊ में एफआईएच जूनियर पुरुष विश्वकप में हिस्सा लेना है। कोच ने कहा कि अभ्यास शिविर में टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस, प्रतिभा, तकनीक, रणनीति और रियो ओलिंपिक में टीम के सामने आईं चुनौतियों पर खासतौर पर ध्यान दिया जाएगा। निश्चित रुप से फिटनेस हमारी प्राथमिकता होगी। गत वर्ष हमने अच्छी हॉकी खेली है और यदि हम उसी प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा।  

Advertising