उत्तर प्रदेश ने कलिंगा को 2-2 से ड्रा पर रोका

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2017 - 08:59 AM (IST)

लखनऊ: अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी गोंजालो पीएलट के अतिरिक्त मिनट में किए गए शानदार गोल की बदौलत उत्तर प्रदेश विजाडर्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में शुक्रवार को कलिंगा लांसर्स को 2-2 से ड्रा पर रोक दिया। उत्तर प्रदेश की 5 मैचों में यह दूसरी ड्रा है और वह 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे छठे नंबर पर है। वहीं दूसरे नंबर पर काबिज कलिंगा की 8 मैचों में यह पहली ड्रा है और उसके 22 अंक है।   

यूपी को अपने पिछले मैच में दिल्ली से 1-8 से करारी हार झेलनी पड़ी थी और इस मैच में भी हार के कगार पर खड़ी थी। लेकिन अर्जेंटीना के गोंजालो ने यूपी को टूर्नामैंट में तीसरी हार से बचा लिया। वहीं कलिंगा को पिछले मैच में मुंबई से 2-5 से हार का मुंह देखना पड़ा था। यूपी ने मुकाबले के 15 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर 1-0 कर लिया। यूपी के लिए यह गोल कप्तान वीआर रघुनाथ ने किया। लेकिन इसी मिनट में कलिंगा के जर्मनी के फ्यूस्र्टो मोरिज ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।   

मुकाबले के 51वें मिनट में मोरिज ने एकबार फिर हमला बोला और पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर कलिंगा को 2-1 की बढ़त दिला दी। लेकिन 24 वर्षीय गोंजालो ने अतिरिक्त मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर यूपी को टूर्नामैंट में तीसरी हार से बचा लिया और मुकाबला 2-2 से ड्रा करा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News