एशियाई हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी श्रीजेश को टीम की कमान

Friday, Oct 07, 2016 - 10:50 AM (IST)

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एच.आई.) ने मलेशिया में होने वाली एशियाई हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए ड्रैग फ्लिकर वी.आर. रघुनाथ को आराम देते हुए गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश के नेतृत्व में 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी। मलेशिया के कुआंटन में 20 से 30 अक्तूबर तक होने वाले टूर्नामैंट में भारत के अलावा कोरिया, जापान, चीन, मलेशिया और गत चैम्पियन पाकिस्तान शामिल है। मनप्रीत सिंह को उपकप्तान बनाया गया है। श्रीजेश के अलावा आकाश चितके गोलकीपर होंगे। 

एशियाई चैंपियन्स ट्राफी में हमारा पलड़ा भारी: श्रीजेश 
भारतीय पुरूष हाकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश ने आज यहां कहा कि आगामी एशियाई चैंपियन्स ट्राफी में उनका अपना प्रतिद्वंद्वियों पर पलड़ा भारी है लेकिन टीम को खिताब जीतने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। श्रीजेश ने कहा कि एशियाई देशों पर हमारा पलड़ा थोड़ा भारी है क्योंकि हम यूरोपियन और भारतीय शैली की हाकी खेल रहे हैं लेकिन हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

भारत की 18 सदस्यीय टीम की आज घोषणा की
एशियाई चैंपियन्स ट्राफी के लिए श्रीजेश की अगुवाई में भारत की 18 सदस्यीय टीम की आज घोषणा की गई। यह टूर्नामैंट 20 से 30 अक्तूबर के बीच मलेशिया के कुआंटन में होगा। श्रीजेश ने हालांकि स्वीकार किया कि भारतीय अग्रिम पंक्ति अभी सर्वश्रेष्ठ नहीं है और उसे मजबूत करने के लिए कुछ काम करने की जरूरत है।  

टीम अपने प्रतिद्वंद्वी को हल्के से नहीं ले सकता है: श्रीजेश 
उन्होंने कहा कि हमारी अग्रिम पंक्ति को मजबूत करने के लिए कुछ काम करने की जरूरत है। यह हमारा मजबूत पक्ष नहीं है। यह टीम हालांकि कई गोल दागने में सक्षम है जैसे कि हमने सुल्तान अजलन शाह कप में पाकिस्तान के खिलाफ देखा था जहां हमने उसे 5-1 से रौंदा था। भारतीय कप्तान ने कहा कि इस स्तर पर कोई भी टीम अपने प्रतिद्वंद्वी को हल्के से नहीं ले सकता है।

टीमों को तैयार करने में काफी मेहनत कर रहे : श्रीजेश 
श्रीजेश ने कहा कि हम एशियाई चैंपियन है लेकिन हम कोई ढिलाई नहीं बरतेंगे। कोरियाई 2018 एशियाई खेलों के लिए अपनी टीम को तैयार कर रहे हैं। वे अच्छी हाकी खेल रहे हैं। मलेशिया और पाकिस्तान अपनी टीमों को तैयार करने में काफी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अनुभवी ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ कोहनी की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। श्रीजेश ने कहा कि असल में रघुनाथ लंबे समय से कोहनी में दर्द के साथ खेल रहा था। उसका उपचार चल रहा है और इसलिए हमने टीम में बदलाव किया।

Advertising