आस्ट्रेलिया से 2 . 4 से हारा भारत

Friday, Jun 17, 2016 - 11:37 AM (IST)

लंदन: दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाते हुए आज यहां 36वीं हीरो चैम्पियंस ट्राफी हाकी प्रतियोगिता के आखिरी लीग मैच में भारत को 4 . 2 से शिकस्त दी।  रिकार्ड 13 बार चैम्पियंस ट्राफी जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया, उसके लिए 21वें मिनट में ट्रेंट मिल्टन, 23वें मिनट में अरान जालेवस्की, 35वें मिनट में फ्लिन ओगिलिव और 45वें मिनट ट्रिस्टियन वाइट ने गोल किए।  

 

भारत की ओर से पेनल्टी कोर्नर विशेषज्ञ वी आर रघुनाथ ने 45वें और स्ट्राइकर मंदीप सिंह ने 49वें मिनट में गोल किया। टीम ने अंतिम क्वार्टर में वापसी करने की कोशिश की लेकिन उनका आक्रमण स्कोरकार्ड पर असर डालने में नाकाम रहा। पी आर श्रीजेश और युवा खिलाडिय़ों के अच्छे प्रयास के बावजूद भारतीय टीम जीत नहीं सकी और अब उन्हें तालिका में अपने स्थान पर फैसले के लिए ग्रेट ब्रिटेन बनाम बेल्जियम के परिणाम को देखना होगा कि वह फाइनल में पहुंचेेगी या कांस्य पदक का मैच खेलेगी। भारत के 7 अंक हैं। उसे फाइनल में स्थान सुनिश्चित करने के लिए इस मैच में जीत की जरूरत थी। आस्ट्रेलियाई टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी थी और 13 अंक लेकर शीर्ष पर ही है। उसने दूसरे क्वार्टर में 5 पेनल्टी कार्नर हासिल किए। 21वें मिनट में ट्रेंट मिल्टन ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। उन्होंने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया।  

 

भारत को खराब डिफेंस का खामियाजा भुगतना पड़ा, आस्ट्रेलिया के लिए दूसरा गोल 23वें मिनट में अरान जालेवस्की ने किया जो भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश के सिर के उपर से निकल कर गया।  दो गोल से पिछडऩे के बाद भारतीय टीम का उत्साह भी कम होता दिखा।  

Advertising