विश्वकप तक पूरी तरह फिट रहना है लक्ष्य : सरदार

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2017 - 09:10 AM (IST)

नई दिल्ली: अगले वर्ष नवबंर में होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के आयोजन में भले ही अभी लंबा समय शेष हो लेकिन भारतीय हॉकी टीम के स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह ने कहा है कि उनका लक्ष्य इस मेगा और अहम टूर्नामैंट तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रखना है।   

मार्च में राष्ट्रीय टीम का अभ्यास शिविर आयोजित होना है जबकि इससे पहले उन्हें इसी महीने शुरु हो रही हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में हिस्सा लेना है। सरदार सिंह गत वर्ष नवबंर में संपन्न आस्ट्रेलिया दौरे के बाद 45 दिनों के लंबे अंतराल के बाद मैदान पर उतरेंगे।  

उन्होंने इस बारे में कहा कि यह एक लंबा ब्रेक था। पिछले वर्ष हमने लगातार टूर्नामेंट खेले थे और इसके बाद मिला यह ब्रेक वाकई तरोताजा कर देने वाला रहा। इससे मुझे खुद को एकबार फिर से फिटनेस पाने तथा थकान मिटाने का समय मिला।  सरदार ने कहा कि मैं अब तरोताजा हूं और मैदान पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं। एचआईएल मुझे खुद की तैयारियों को परखने का एक शानदार मंच रहेगा और मैं इसमें हिस्सा लेन को लेकर खासा उत्साहित हूं।

उल्लेखनीय है कि सरदार सिंह ने गत वर्ष एशियन चैंपियंस ट्राफी में जोरदार प्रदर्शन किया था। भारत ने पाकिस्तान को फाइनल में पराजित कर खिताब अपने नाम किया था। स्टार मिडफील्डर ने कहा कि 45 दिनों का लंबे ब्रेक के दौरान खुद के बारे में ,नयी रणनीतियां बनाने में तथा अन्य बातों पर काम करने का मौका मिला। मैंने इस दौरान अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है और मेरा लक्ष्य सर्वप्रथम राष्ट्रीय कैंप में संभावितों में जगह बनाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News