राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में हीना ने जीता सोना और दीपक को कांसा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय स्टार निशानेबाका हीना सिद्धू ने इस वर्ष की अपनी जबरदस्त लय को बरकरार रखते हुए ब्रिसबेन में चल रही राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैंपियनशिप में मंगलवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। स्टार निशानेबाज गगन नारंग को चौथा स्थान मिला। हीना ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में आस्ट्रेलिया की एलीना गालीबोविच को हराकर 240.8 का स्कोर किया और प्रथम रहीं।

एलीना ने 238.2 का स्कोर किया और उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा। आस्ट्रेलिया की ही क्रिस्टी गिलमैन ने 213.7 के स्कोर के साथ कांस्य पर कब्जा किया। हीना का यह लगातार दूसरा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है। उन्होंने इसी महीने दिल्ली में हुये आईएसएसएफ वल्र्ड कप फाइनल में मिश्रित टीम स्पर्धा में जीतू राय के साथ स्वर्ण जीता था। हीना ने क्वालिफिकेशन में 386 का स्कोर किया जो दो साल पहले दिल्ली में एशियाई चैंपियनशिप में उनके 387 के स्कोर के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

भारतीय निशानेबाका ने पहले पांच शॉट की सीरीका में ही दो अंकों की बढ़त बना ली और इसे लगातार कायम रखा। उन्होंने 23वीं और 24वीं सीरीका में 10.9 के स्कोर पर अपने लिये खिताब सुनिश्चित कर लिया। भारत की हरवीन श्राओ फाइनल में 194.1 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं जबकि निवेता परमानाथम (174.5) को पांचवां स्थान मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News