कोपा अमरीका: ब्राजील ने हैती को चटाई धूल

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2016 - 12:00 PM (IST)

ओरलैंडो:  फिलिप कुटिन्हो की शानदार हैट्रिक के दम पर 8 बार की चैंपियन टीम ब्राजील ने कोपा अमरीका फुटबॉल टूर्नामैंट में हैती को धूल चटाते हुए 7-1 से उम्दा जीत दर्ज की। ग्रुप-बी के बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद ब्राजीली टीम 4 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है। ब्राजील का पहला मुकाबला इक्वाडोर के खिलाफ 0-0 से गोलरहित ड्रा रहा था जबकि पेरु ने हैती को उसके पहले मुकाबले में 1-0 से हराया था। 
 
लिवरपूल की ओर से खेलने वाले मिडफील्डर कुटिन्हो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई और फिर 29वें मिनट में दूसरा गोल कर बढ़त को दोगुना कर दिया। 33वें मिनट में हैती के पास एक मौका जरूर आया लेकिन ब्राजील के डिफेंस के आगे उसकी एक न चली। इसके 2 मिनट बाद रेनातो अगस्तो ने तीसरा गोल कर ब्राजील के लिए स्कोर 3-0 कर दिया।   
 
गेब्रियल ने ब्राजील के लिए 59वें मिनट में चौथा और लुकास लीमा ने 67वें मिनट में 5वा गोल किया। इसके बाद हालांकि स्ट्राइकर मार्सेलिन ने 70वें मिनट में हैती के लिये एकमात्र गोल किया लेकिन तब तक ब्राजील मैच पर अपनी पूरी पकड़ बना चुका था। अगस्तो ने 86वें मिनट में और कुटिन्हो ने इंजरी समय में गोल कर ब्राजील का स्कोर 7-1 किया और टीम ने इसी स्कोर के साथ अपना मुकाबला जीत लिया। ब्राजील का अगला मुकाबला पेरु से होगा जबकि हैती अपने अगले मुकाबले में इक्वाडोर से भिड़ेगा। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News