14 महीने में ही दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हसन अली

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: विश्व के नंबर एक गेंदबाज बन गए हसन अली (37 रन पर 3 विकेट) की अगुवाई  में गेंदबाजों के घातक प्रदर्शन और बाबर आकाम (नाबाद 69 ) के संयमित अर्धशतक से पाकिस्तान ने श्रीलंका को शुक्रवार को चौथे वनडे में 7 विकेट से पीटकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। इस मैच की जीत के पीछे  बल्लबाजों के साथ-साथ एक गेंदबाज का भी अहम योगदान है। पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली को भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए मात्र 14 महीने हुए हैं, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया।  

हसन अली इस समय वनडे के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक और रिकॉर्ड कायम कर लिया है। वह सबसे तेजी से 50 विकेट लेने गेंदबाजों की श्रेणी में 5वें नंबर पर आ गए हैं। ऐसा कारनामा कर उन्होंने हमवतन तेज गेंदबाज वकार यूनिस को पीछे छोड़ दिया है। 

बता दें कि हसन अली ने 24 मैचों में 50 विकेट हासिल किए हैं, इतने ही मैचों में डेनिस लिली ने 50 विकेट लिए थे और जबकि वकार यूनिस के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने  ने 27 मैचों में 50 विकेट लिए थे। सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के अतंता मैंडिस के नाम है।  उन्होंने 19 मैचों में ये कारनामा किया था। हसन अली ने इस साल तो हसन ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने मात्र 17 मैचों में 43 विकेट लिए हैं। एक इंटरव्यू के जरीए हसन का कहना है कि गेंदबाजी में नंबर 1 बनना उनका बचपन का सपना रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News