प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा की गुजरात पर धमाकेदार जीत

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 09:44 PM (IST)

कोलकाता: हरियाणा स्टीलर्स ने दूसरे हाफ में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात फाच्र्यून जायंट्स को शनिवार को वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में 42-36 से हरा दिया। हरियाणा की टीम पहले हाफ में 13-20 से पिछड़ी हुई थी लेकिन दूसरे हाफ में उसके खिलाडिय़ों ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 29 अंक बटोरे और जीत अपने नाम की। हरियाणा की आठ मैचों में यह चौथी जीत है और उसके 28 अंक हो गए हैं। हरियाणा की टीम इस जीत के बाद ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर आ गयी है जबकि शीर्ष पर चल रहे गुजरात को 11 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात 42 अंकों के साथ चोटी पर कायम है। हरियाणा ने दूसरे हाफ में तेज तर्रार हमलों और मजबूत रक्षण से गुजरात को चौंका दिया। हरियाणा ने दूसरे हाफ में आठ मिनट शेष रहते 29-29 से बराबरी कर ली। मैच में पांच मिनट शेष रहते वजीर सिंह की सफल रेड से हरियाणा 35-29 से आगे हो गया। तीन मिनट शेष रहते उसकी बढ़त 37-32 और दो मिनट शेष रहते 38-33 हो  गयी। हरियाणा ने आखिर छह अंक में अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। हरियाणा ने रेड से 25 अंक और गुजरात ने 24 अंक बटोरे। हरियाणा ने डिफेंस से 11 अंक और गुजरात ने आठ अंक जुटाए।

हरियाणा को आलआउट से चार अंक भी मिले। हरियाणा के लिए प्रशांत कुमार राय ने रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 16 जुटाए। वजीर सिंह ने नौ अंक बटोरे। हरियाणा की जीत में इन दोनों खिलाडिय़ों का योगदान ही 25 अंकों का रहा। गुजरात के लिए सचिन ने 13 अंक जुटाए।   इससे पहले कल रात भी बड़े स्कोर वाले मैच में बंगाल वारियर्स ने चैंपियन पटना पाइरेट््स को 41-38 से हरा दिया। बंगाल की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत थी जबकि पटना की आठ मैचों में दूसरी हार थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News