कड़े संघर्ष के बाद हरिकृष्णा ने 20वीं रैंक खिलाड़ी से खेला ड्रा

Saturday, Apr 29, 2017 - 07:52 PM (IST)

शमकीर: भारतीय ग्रैंड मास्टर पेंटाला हरिकृष्णा ने विश्व के 20वें नंबर के खिलाड़ी रादोस्ला वोजतासेक के साथ यहां शमकीर शतरंज टूर्नामेंट में कड़े संघर्ष के बाद सातवें राउंड में ड्रा खेला। हरिकृष्णा और रादोस्ला के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा जो चार घंटे तक चला और अंत में दोनों ही खिलाडिय़ों के संघर्ष के बाद 56 चालों में ड्रा समाप्त हुआ। दोनों खिलाडिय़ों ने इस राउंड में एक दूसरे को हराने के लिये कई बेहतरीन चालें चलीं। 

इससे पहले विश्व के 14वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी को इंग्लैंड के ग्रैंड मास्टर माइकल एडम्स के सामने छठे राउंड में भी काफी मेहनत करनी पड़ी थी जिसके बाद मैच को वह ड्रा करा सके। हैदराबादी खिलाड़ी ने एडम्स के खिलाफ मैच के बाद कहाÞ एडम्स ने मेरे साथ वैसा खेला जैसा क्रैमनिक ने चौथे राउंड में खेला था। 

उन्होंने कई बेहतरीन चालें चलीं जिनका मैंने अच्छी रणनीति से जवाब दिया। हरिकृष्णा टूर्नामेंट में पांच ड्रा और दो हार के बाद 10वें नंबर पर हैं और उनके पास 2.5 अंक हैं। हरिकृष्णा टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय ग्रैंड मास्टर हैं और अगले राउंड में तालिका में दूसरे नंबर पर चल रहे बुल्गारिया के वेसेलिन टोपालोव से भिड़ेंगे।

Advertising