हमारे पास चैंपियंस ट्रॉफी का बचाव करने की क्षमता : हरभजन

Wednesday, Apr 12, 2017 - 02:57 PM (IST)

दुबई: अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि मौजूदा चैंपियन भारत के पास जून में चैंपियन्स ट्रॉफी के खिताब का बचाव करने के लिये मजबूती, क्षमता और काबिलियत है। हरभजन ने अपने कालम में कहा, ‘‘भारत मौजूदा चैंपियन है और मेरा मानना है कि हमारे पास अपने खिताब का बचाव करने के लिये मजबूती, क्षमता और काबिलियत है। हमें केवल अपने खेल के सर्वोच्च पर रहने की जरूरत है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यह नहीं भूलना चाहिए कि इस टूर्नामेंट में दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली आठ टीमें भाग लेंगी। इसलिए हर टीम के पास मौके रहेंगे। जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी वह जीत दर्ज करेगी।’’ हरभजन ने कहा, ‘‘अगर आप मुझसे विजेता की भविष्यवाणी करने के लिए कहोगे तो मैं खुशी से कहूंगा कि भारत। हां मुझे विश्वास है कि यह टीम 2013 में जीते गये खिताब का बचाव कर सकती है।’’ अभी आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल रहे इस 36 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि भारत को इंग्लैंड की परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाना होगा। 

उन्होंने लिखा, ‘‘सफल घरेलू सत्र के बाद भारत आत्मविश्वास से भरा है लेकिन उसे इंग्लैंड की परिस्थितियों से जल्द से जल्द सामंजस्य बिठाना होगा। अगर हम टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ दिन पहले वहां पहुंच जाते हैं तो इससे हमें परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में मदद मिलेगी।’’ हरभजन ने कहा, ‘‘इंग्लैंड में मौसम और पिच की परिस्थिति अलग तरह की होती है और कुछ दिन वहां बिताने से मदद मिलेगी।’’ चैंपियन्स ट्रॉफी एक से 18 जून के बीच इंग्लैंड एवं वेल्स में खेली जाएगी।

भाषा  

Advertising