आज के दिन भज्जी ने बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड, बिखर गए थे कंगारु

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 08:44 PM (IST)

नई दिल्ली(राहुल): भारतीय टीम के दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के लिए आज का दिन यानी 11 मार्च बेहद खास है। वेे इस दिन टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने थे। उन्होंने यह हैट्रिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में ली थी। उनके तीन शिकार, रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, और शेन वॉर्न थे।

हरभजन सिंह ने 2001 में हुई 3 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में ऐसी खतनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था जिससे कंगारु टीम बिखरती नजर आई। इस मैच की दोनों पारियों में हरभजन ने 13 विकेट हासिल किए थे, जिसकी बदौलत भारत ने यह मैच 171 रनों से जीता और 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था। 

हरभजन सिंह ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था। हालांकि उनका डेब्यू शानदार नहीं रहा। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में गेंदबाजी करते हुए 29 ओवर फेंके थे जिसमें 2 विकेट उन्होंने हासिल किए थे। बता दें कि हरभजन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 12 अगस्त 2012 में खेला था। वे टेस्ट करियर 103 मैचों में 413 विकेट हासिल कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News