आस्ट्रेलिया टीम को लेकर हरभजन ने दिया चौंकाने वाला बयान

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2017 - 05:10 PM (IST)

 नई दिल्ली: सीनियर आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आस्ट्रेलियाई टीम को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम को हाल में भारत दौरा करने वाली सबसे कमजोर टीम बताया है।  भारत को 23 फरवरी से पुणे में शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

भारत का दौरा करने वाली सबसे कमजोर टीम है आस्ट्रलिया
हरभजन ने कहा ,‘‘ मैने आस्ट्रेलिया की कुछ बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेला है। मेरा मानना है कि यह भारत का दौरा करने वाली सबसे कमजोर आस्ट्रलियाई टीम है। मुझे नहीं लगता कि यह टीम भारतीय हालात में भारत की इस उम्दा टीम का सामना कर सकेगी। भारत 2013 की तरह श्रृंखला 4. 0 से जीत सकता है।’’  आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 की श्रृंखला में 32 विकेट लेने वाले हरभजन ने कहा ,‘‘ उस टीम में मैथ्यू हेडन, माइकल स्लेटर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पांेटिंग और स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ी थे।

वार्नर को छोड़कर कोई भी स्पिनर का सामना नहीं कर सकेगा
उन्होंने कहा कि इस टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का सामना नहीं कर सकेगा।’’ आस्ट्रेलिया ने भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 469 रन बनाए लेकिन मेजबान टीम में टेस्ट टीम का कोई खिलाड़ी नहीं है। हरभजन ने कहा ,‘‘ पिछले दिनों भारत का दौरा करने वाली इंग्लैंड टीम बेहतर बल्लेबाजी टीम थी। उसने कई मौकों पर 400 से अधिक रन बनाए। मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम यह नहीं कर सकेगी।’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News