फिर से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़े हैडिन, निभाएंगे अहम भूमिका

Thursday, Aug 10, 2017 - 06:18 PM (IST)

मेलबोर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन टीम से एक बार फिर जुड़ गए हैं और वह अब टीम के नए फिल्डिंग कोच की भूमिका निभाएंगे। हैडिन टीम में ग्रेग ब्लेवेट का स्थान लेंगे। ब्लेवेट ने साउथ आस्ट्रेलिया की टीम के साथ जुडऩे की वजह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट और 126 वनडे खेल चुके हैडिन बंगलादेश के खिलाफ आगामी दौरे से अपनी इस नई भूमिका की शुरुआत करेंगे। उनका कार्यकाल 2019 के अंत में पूरा होगा।

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम से पुन: जुडऩे पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं इस बात को लेकर खासा रोमांचित हूं कि मुझे युवा खिलाडिय़ों के साथ काम करने का मौका मिला है। मैं एंड्रयू सायमंड्स और रिकी पोटिंग सरीखे खिलाडिय़ों के साथ खेल चुका हूं जिन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम के क्षेत्ररक्षण को विश्व स्तर पर नई पहचान दिलाई है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हैडिन न्यू साउथ वेल्स की अंडर-17 और अंडर-19 टीम से जुड़ गए थे।

वह आस्ट्रेलियाई ए टीम के कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं। हैडिन ने कहा कि टीम में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की भरमार है और युवा खिलाड़ी मेहनती भी हैं। मैंने अपने करियर में विकेट के पीछे भूमिका निभाई है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं अपनी नयी भूमिका के साथ न्याय कर पाऊंगा। आस्ट्रेलियाई टीम के बंगलादेश के दौरे के लिए आयोजित प्रशिक्षण शिविर में हैडिन और ब्लेवेट दोनों टीम के साथ काम कर रहे हैं। 

Advertising