गिनी की टीम फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए गोवा पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 08:44 PM (IST)

मडगांव: अफ्रीकी टीम गिनी अपने पांचवें फीफा अंडर 17 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए आज यहां पहुंची जिसका आयोजन भारत के छह शहरों में छह से 28 अक्तूबर तक किया जाएगा। गिनी के साढ़े चार बजे यहां पहुंचने का कार्यक्रम था लेकिन टीम जेट एयरवेज की उड़ान से शाम पांच बजकर 45 मिनट पर पहुंची। जर्मनी ग्रुप सी से सबसे पहले यहां पहुंचने वाली टीम थी जिसके बाद ईरान, कोस्टा रिका और गिनी पहुंचे।  छिपा रूस्तम मानी जा रही गिनी की टीम अपने अभियान की शुरुआत सात अक्तूबर को ईरान के खिलाफ करेगी।

टीम ने पहली बार 1985 में चीन में अंडर 17 विश्व कप में हिस्सा लिया और दो जीत, दो ड्रा और दो हार के बाद चौथे स्थान पर रही। चार साल बाद टीम स्काटलैंड में ग्रुप चरण में अपने तीनों मैच ड्रा खेलकर अजेय रहने के बावजूद दूसरे दौर में जगह नहीं बना सकी। कोच सुलेमान कमारा ने कहा कि उनकी टीम अपने इतिहास में पहली बार नाकआउट में पहुंच सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘टूर्नामेंट जीतने के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।

हमारे पास ऐसे खिलाड़ी है जो अब भी विकास कर रहे हैं। उन्हें ऐसे पेशेवर खिलाडिय़ों का सामना करना होगा जो पेरिस और लियोन जैसे क्लबों की रिजर्व टीम के साथ बहुमूल्य अनुभव हासिल कर चुके हैं।’’  गिनी में 2014 से 2016 के बीच इबोला विषाणु का कहर देखने को मिला था जिससे 2543 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। लेकिन कोच ने कहा कि उनकी टीम ने इस त्रासदी की चुनौती से उबरते हुए वापसी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News