फीफा U-17 विश्व कप में गिनी ने कोस्टारिका को 2-2 से बराबरी पर रोका

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 08:21 PM (IST)

मडगांव: गोलकीपर रिकार्डो मोंटेनेग्रो के शानदार खेल से कोस्टारिका ने आज यहां कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद गिनी को फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में 2-2 से बराबरी पर रोका। कोस्टारिका ने हालांकि दो अवसरों पर बढ़त बनायी लेकिन गिनी ने हर बार शानदार वापसी की। कोस्टारिका को येक्सी जारक्विन ने 26वें मिनट में बढ़त दिलायी लेकिन मैच पर गिनी का दबदबा अधिक रहा। मोंटेनेग्रो ने उसके कई प्रयासों को नाकाम किया लेकिन आखिर में 30वें मिनट में फोंडजे टूर बराबरी का गोल दागने में सफल रहे।

मध्यांतर के बाद कोस्टारिका फिर से बढ़त हासिल करने में सफल रहा। गिनी के लचर रक्षण का फायदा उठाकर आंद्रे गोमेज ने 67वें मिनट में यह गोल किया। अफ्रीकी टीम ने हालांकि दबाव बनाये रखा और आखिर में डिफेंडर इब्राहीम सोमाह 81वें मिनट में उसकी तरफ से दूसरा गोल करके मैच को बराबर कर दिया।  इसके बाद गिनी ने निर्णायक गोल दागने के लिये काफी अच्छे प्रयास किये लेकिन वह मोंटेनेग्रो को भेदने में नाकाम रहे।

कोस्टारिका के गोलकीपर ने भी इस बीच कई अच्छे बचाव किए। मैच ड्रा होने से दोनों टीमों की नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई है। कोस्टारिका अपना अगला मैच यहां 13 अक्तूबर को ईरान से खेलेगा जबकि गिनी को जर्मनी के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलने के लिये कोच्चि जाना होगा। इन दोनों के अब दो मैच में एक एक अंक हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News