ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट: निशिकोरी को हराकर ग्रेगोर दिमित्रोव बने चैंपियन

Monday, Jan 09, 2017 - 01:49 PM (IST)

ब्रिस्बेन: रविवार को खेले गए ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बुल्गेरियाई टेनिस खिलाड़ी ग्रेगोर दिमित्रोव ने जापान के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। दिमित्रोव ने निशिकोरी को 6-2, 2-6, 6-3 से हराकर करियर का पांचवा खिताब जीत लिया है। दिमित्रोव विश्व रैंकिंग में पिछले साल खिसक कर 40वें स्थान पर पहुंच गए थे लेकिन अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए उन्होंने 2016 का अंत विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर रहते हुए समाप्त किया। 

दिमित्रोव ने खिताब जीतने के बाद कहा कि कहा कि यह जीत मेरे बेहतरीन पलों में से एक है। सच कहूं तो मुझे इसकी उम्मीद ही नहीं थी। कोर्ट में पिछले कुछ महीने बहुत उतार-चढ़ाव वाले रहे। यह मेरे लिए भावुकता से भरी एक जीत है। मुझे लगता है कि मैंने काफी कुछ सीखा है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिमित्रोव ने कई बड़े-बड़े खिलाडिय़ों को हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। दिमित्रोव ने क्वॉटर्र फाइनल में डोमिनिक थीम को जबकि सेमीफाइनल में मिलॉस राओनिक को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया जहां वह चैंपियन बने।

Advertising