निक किर्गियोस को हरा दिमित्रोव बने सिनसिनाटी चैंपियन

Monday, Aug 21, 2017 - 02:28 PM (IST)

सिनसिनाटी:  बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को लगातार सेटों में 6-3 7-5 से हराकर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत भी है। ‘बिग फोर’में से तीन खिलाड़यिों के चोटिल होने और विश्व के दूसरे नंंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो जाने के बाद नए खिलाड़ियों के पास यहां चैंपियन बनने का मौका था और बुल्गारियाई खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाते हुए अपने करियर में पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 सीरीका का खिताब जीत लिया।  

7वीं सीड दिमित्रोव ने दोनों सेटों में किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की और इस वर्ष तीसरा और करियर का सातवां खिताब जीत लिया। 26 साल के खिलाड़ी ने जीत के बाद कहा कि मैं बस खुश हूं। मैं सच कहूं तो इसके अलावा और कुछ नहीं मांग सकता हूं। मैं इस ट्राफी को अपने हाथ में लेकर खुश हूं क्योंकि यह मेरा पहला मास्टर्स 1000 खिताब है। मैं हमेशा ही इस टूर्नामेंट को पसंद करता था और हमेशा इसे जीतने के बारे में सोचता था। दिमित्रोव ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया और मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में वह वर्ष 2007 में नोवाक जोकोविच के बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पुरूष एकल फाइनल में 53 में से 52 सर्विस गेम जीते।  

आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनलिस्ट ने कहा कि यूएस ओपन में अब मैं काफी सकारात्मकता के साथ उतर सकूंगा। लेकिन मुझे साथ ही अपने पैर जमीन पर रखने होंगे और इसी काम को जारी रखना होगा। मुझे ओपन के लिए अपनी तैयारी पूरी करनी होगी। वर्ष का आखिरी ग्रैंड स्लेम 28 अगस्त से शुरू होना है। दिमित्रोव और 22 वर्षीय किर्गियोस दोनों ही पहली बार मास्टर्स 1000 का अपना पहला फाइनल खेल रहे थे लेकिन बुल्गारियाई खिलाड़ी मैच में ज्यादा आक्रामक दिखे और शुरूआती ब्रेक अंक हासिल किया। वहीं किर्गियोस ने 31 बेजा भूलें की जबकि क्वार्टरफाइनल में उन्होंने नडाल के खिलाफ कहीं बेहतर प्रदर्शन किया था।  
 

Advertising