मिताली की कामयाबी पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गईं हैं। उन्होंने यह उपलिब्ध आईसीसी महिला विश्व मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 69 रनों की पारी खेलकर हासिल की। उनके इस रिकॉर्ड के बाद सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाईयों का तांता लग गया। दुनिया की कई महान हस्तियों ने ट्वीट करते हुए उनका उत्साह बढ़ाने की कोशिश की। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने एकदिवसीय महिला क्रिकेट में नया विश्व रिकार्ड बनाने वाली भारतीय कप्तान मिताली राज को बधाई दी है। सीके खन्ना ने मिताली को भेजे अपने बधाई संदेश में कहा,  भारतीय बोर्ड की तरफ से मैं भारतीय कप्तान को उनकी इस नायाब उपलब्धि के लिये बधाई देता हूं। 

पूर्व कप्तान और सीआेए सदस्या डायना एडुल्जी ने मिताली राज को महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर बधाई दी और कहा कि देश की सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक है। एडुल्जी ने कहा, ‘‘यह भारतीय महिला क्रिकेट में महत्वपूर्ण दिन है।पहले झूलन गोस्वामी वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी और अब मिताली ने चार्लाेट एडवड्स का रिकार्ड तोड़ा है। इससे यह भी पता चलता है कि हमारी महिलाओं का खेल आगे बढ़ रहा है।’’

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी मिताली को इस खास माैके पर बधाई देते कहा कि बधाई हो, मिताली। महिला वनडे में सर्वाधिक रन स्कोरर बनाना एक बड़ी उपलब्धि है। इसके अलावा, आज दस्तक शानदार रहा!

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मिताली को उनकी उपलिब्ध पर खास बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते कहा-  भारतीय क्रिकेट के लिए एक महान क्षण। आज महिला एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में सर्वोच्च स्कोरर बना है। चैंपियन स्टफ!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News