ग्रीन पार्क में होने वाले मैचों पर आंतकी साया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 05:19 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 10 और 13 मई को खेले जाने वाले मैचों पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। मध्य प्रदेश पुलिस और केंद्र खूफिया ने उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रशासन को सचेत कर दिया है। खुफिया इनपुट में कहा गया है कि आईएस के खुरासान मॉड्यूल के आतंकी नेपाल के रास्ते उप्र में दाखिल होने के प्रयास में हैं। ये 17-18 वर्ष के युवा हैं जो हिंदू धर्म के रीति रिवाज सीख साधु संतों की वेशभूषा में धार्मिक व संवेदनशील स्थलों पर वारदात कर सकते हैं।

मैच के दौरान ग्रीनपार्क मैदान सुरक्षा के नजरिये से अभेद्य दुर्ग के रूप में तब्दील रहेगा। पुलिस अधीक्षक (यातायात) सर्वानंद यादव ने मंगलवार को यहां बताया कि मैच में खिलाडिय़ों और दर्शकों की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये जायेंगे। सुरक्षा के लिहाज से मैच के लिए जारी किए जाने वाले पास किसी एक व्यक्ति या विभाग की जगह संयुक्त अधिकारियों की कमेटी की ओर से दिए जायेंगे। स्टेडियम में प्रवेश के लिए फोटो युक्त पास जारी करने को एक अधिकारियों की कमेटी बननी चाहिये जिनके संयुक्त हस्ताक्षर के ही पास जारी हों।  

उन्होंने कहा कि हजारों लोगों की सुरक्षा से जुड़ा यह मामला है इसलिए किसी भी प्रकार की पास जारी करने में कोई भी लापरवाही न बरती जाए। मैच के दौरान कोई सूचना या इनपुट मिलता है तो उसे हल्के में न लेते हुए तुरंत तत्काल उच्च अधिकारियों को जानकारी देते हुए मौके पर पहुंचा जाए। ऐसे में कोई लापरवाही करता पाया गया तो उसके ऊपर कारवाई निश्चित करी जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News