टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, भारत की राह हुई आसान

Friday, Jul 21, 2017 - 03:08 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल निमोनिया के कारण भारत के खिलाफ 26 जुलाई से गाले में शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अपनी टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। मेजबान श्रीलंकाई टीम के लिये सीरीज की शुरूआत से पहले ही यह बड़ा झटका है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्टों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच 26 जुलाई से शुरू होगा। चांडीमल के बाहर होने से कप्तान विराट कोहली की राह आसान होती नजर आ रही है। 

अस्पताल पहुंचे चांदीमल
27 वर्षीय चांडीमल को इस महीने ही श्रीलंकाई टीम का कप्तान चुना गया था। जिम्बाब्वे से वनडे सीरीज में हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपना पद छोड़ दिया था जिसके बाद चांडीमल को यह जिम्मेदारी दी गयी थी। दायें हाथ के बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की एकमात्र टेस्ट में कप्तानी की थी जो इस पद पर उनकी पहली चुनौती थी। इस मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी लेकिन अब उनका सामना दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम से है। श्रीलंका क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा कि चांडीमल को बुखार है और उन्हें सुबह ही अस्पताल ले जाया गया है।

निमोनिया बीमारी के हुए शिकार
श्रीलंका क्रिकेट के प्रबंधक असांका गुरूसिन्हा ने कहा कि हमें एक रात पहले ही यह पता चला है कि चांडीमल बीमार हैं। उनके खून की जांच की रिपोर्ट थोड़ी देर से आयी और पता चला कि उन्हें निमोनिया है। उन्हें सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। श्रीलंका ने सीमित ओवर के लिये उपूल थरंगा को टीम का कप्तान बनाया है जबकि रंगना हेरात भी गत वर्ष मैथ्यूज की अनुपस्थिति में कप्तानी कर चुके हैं।

Advertising