न्यूजीलैंड के विश्वकप हीरो एलियट ने लिया संन्यास

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 01:57 PM (IST)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड को विश्वकप 2015 के फाइनल में पहली बार जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार खिलाड़ी ग्रांट एलियट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।  एलियट ने इंग्लैंड के घरेलू ट्वंटी 20 टूर्नामैंट में खेलने के लिये करार किया है और इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। विश्वकप 2015 में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गेंद पर छक्का मारकर न्यूजीलैंड को पहली बार टूर्नामैंट के फाइनल में जगह दिलाने के बाद एलियट कीवी टीम के नए हीरो बन गए थे।

ऑलराउंडर एलियट इस करार के बाद बर्मिंघम बीयर्स के लिये खेलेंगे जिसमें उनके साथी खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोमे और जीतन पटेल भी खेलते हैं। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे 38 वर्षीय एलियट ने एक सम्मान समारोह के बाद न्यूजीलैंड टीम के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की समाप्ति की घोषणा की। एलियट ने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा कि मुझे कीवी टीम के साथ खेलकर बहुत मजा आया और मैंने इस दौरान कई खास दोस्त भी बनाए। मैं टीम का माहौल कभी नहीं भूल सकता हूं। उन्होंने साथ ही टिम साउदी और कप्तान केन विलियम्सन के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की। 

एलियट ने न्यूजीलैंड की ओर से अपने करियर में 83 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और पांच टेस्ट खेले। उन्होंने आखिरी बार न्यूजीलैंड की ओर से एक वर्ष पहले इंगलैंड के खिलाफ ट्वंटी 20 विश्वकप सेमीफाइनल में खेला था। हालांकि ऑकलैंड में हुए विश्वकप सेमीफाइनल में उन्हें अपनी नाबाद 84 रन की पारी और दूसरी अंतिम गेंंद पर छक्का लगाकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिये याद किया जाएगा। एलियट फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 83 रन बनाकर न्यूजीलैंड के शीर्ष स्कोरर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News