फ्रेंच आेपन में पुराने धुरंधरों को हराने की कोशिश करेंगे थिएम, ज्वेरेव

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 05:09 PM (IST)

पेरिस: पुराने अनुभवी धुरंधर भले ही अब भी अधिकांश ग्रैंडस्लैम खिताब जीते रहे हों लेकिन युवा खिलाडिय़ों से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है।  वर्ष 2005 से ग्रैंडस्लैम में रफेल नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच, एंडी मरे और स्टेन वावरिंका का दबदबा रहा है। हालांकि कुछ छिपेरूस्तम खिलाड़ी कल से शुरू हो रहे फ्रेंच आेपन में अनुभवी खिलाडिय़ों को हैरान करने की उमीद कर रहे हैं।  

पिछले रविवार को 20 साल के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने नोवाक जोकोविच को हराकर इटली आेपन का खिताब जीता था जबकि 23 साल के थिएम ने भी इस टूर्नामेंट में नडाल को हराकर प्रभावित किया था। थिएम ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि रफा प्रबल दावेदार है। नोवाक आ रहा है। और फिर मरे भी है, आप कुछ नहीं कह सकते। वह इतना बड़ा खिलाड़ी है। साथ ही वह यहां शानदार खेल दिखाता है।’’  एटीपी कंप्यूटर रैंकिंग के 40 साल के अधिक इतिहास में यह पहला हता है सभी शीर्ष पांच पुरूष खिलाडिय़ों की उम्र 30 बरस से अधिक है। 

दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी थिएम हालांकि शीर्ष पांच में अनुभवी खिलाडिय़ों की मौजूदगी को युवा खिलाडिय़ों की विफलता नहीं मानते। उन्होंने कहा, ‘‘वे इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि मुझे लगता है कि यह सामान्य है कि थोड़ी उम्र बढऩे के बावजूद वे अब भी अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि युवा खिलाड़ी जगह नहीं बना पाए। मेरे कहने का मतलब है कि मिलोस (राआेनिक) या केई (निशिकोरी) काफी लंबे समय से शीर्ष 10 में हैं।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News