सेरेना के लिए विम्बलडन में आसान नहीं होगी राह

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 03:39 PM (IST)

लंदन: अमरीकी स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स कल से यहां शुरू हो रहे विम्बलडन में सातवां खिताब हासिल करने और 22 ग्रैंडस्लैम ट्राफियों के रिकार्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी। करीब 12 महीने पहले विम्बलडन के सेंटर कोर्ट में खिताब हासिल करने के बाद वह ज्यादा जीत दर्ज नहीं कर सकीं। वह अपने अभियान की शुरूआत स्विस क्वालीफायर अमरा सादिकोविच के खिलाफ करेंगी।  
 
गार्बिने मुगुरूजा पर विम्बलडन फाइनल में जीत से पहले सेरेना ने साल के सभी तीनों मेजर खिताब अपने नाम कर लिये थे, जिससे वह 1988 में स्टेफी ग्राफ के बाद कैलेंडर ग्रैंडस्लैम सुनिश्चित करने वाली पहली महिला बनने के करीब पहुंच गयी थीं। लेकिन अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में रोबर्टा विंसी से हारने से वह इसे इतिहास बनाने से चूक गई। न्यूयार्क में इस हार के बाद उनके आत्मविश्वास में काफी कमी दिखायी देने लगी है।  
 
लंबे समय तक वह अपने तेज तर्रार गेम और प्रतिस्पर्धी प्रवृति से प्रतिद्वंद्वियों को डराती रही थीं लेकिन इस साल उन्होंने पांच में से एक टूर्नामेंट में जीत दर्ज की है। वह मई में रोम में जीती थीं, उन्हें आस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन फाइनल में उलटफेर का सामना करना पड़ा। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह अमेरिकी ओपन में मिली हार से अभी तक नहीं उबरी हैं। जनवरी में मेलबर्न में जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने इसी का फायदा उठाया जबकि स्पेन की मुगुरूजा ने विम्बलडन हार का बदला इस महीने के शुरू में पेरिस में खिताब जीतकर चुकाया।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News