18 ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद भी नडाल से सीखना चाहते हैं लिएंडर पेस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2016 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्ली: खुद को महान खिलाडिय़ों में बदलने वालों के लिए सीखने की प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होती और 18 ग्रैंडस्लैम खिताब के साथ भारत के सबसे सफल टैनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है कि वह स्पेन के महान खिलाड़ी रफेल नडाल को ट्रेनिंग और खेलते हुए देखकर सीख सकते हैं। 
 
 इस 43 साल के खिलाड़ी ने कहा कि भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिए स्पेन जिस टीम के साथ आ रहा है उसे देश के प्रत्येक उभरते हुए खिलाड़ी को देखना चाहिए। स्पेन ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल, दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी डेविड फेरर के अलावा फ्रेंच ओपन चैम्पियन जोड़ी मार्क और फेलीसियानो लोपेज को शामिल किया है। 
 
पेस ने कहा कि यह भारत में शानदार टेनिस का प्रदर्शन होगा। अगर मैं 9, 10 या 15 साल का उभरता हुआ खिलाड़ी होता तो मैं रोजाना स्टेडियम पहुंचता। 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है। मेरे लिए अपने करियर के इस समय भी जहां मैं 30 साल खेल चुका हूं, आप नडाल को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीख सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप फुटवर्क के बारे में सीख सकते हैं, ताकत के बारे में, शाट लगाने आदि के बारे में।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News