हालेप को हराकर अंतिम चार में पहुंची सेेरेना

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2016 - 01:11 PM (IST)

न्यूयार्क: अमरीकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने 5वीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप को 6 . 2, 4 . 6, 6 . 3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना रिकार्ड 7वां अमरीकी ओपन और कैरियर का 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश में हैं। अब उनका सामना पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंची कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा।   

 
दसवीं वरीयता प्राप्त चेक खिलाड़ी कैरोलिना ने चौथे दौर में वीनस विलियम्स को हराया था जबकि क्रोएशिया की अना कोंजुह को 6 . 2, 6 . 2 से हराकर सैमीफाइनल में जगह बनाई। जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 2015 की उपविजेता राबर्टा विंची को 7 . 5, 6 . 0 से मात देकर सैमीफाइनल में जगह बनाई ।  
 
 
मर्रे को हराकर निशिकोरि अमरीकी आेपन सेमीफाइनल में  
 
जापान के केइ निशिकोरि ने ब्रिटेन के एंडी मर्रे को हराकर अमरीकी आेपन सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और ग्रैंडस्लैम जीतने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बनने से अब वह सिर्फ दो जीत दूर हैं।  निशिकोरि ने रोमांचक मैच में विम्लबडन और आेलंपिक चैम्पयन और 2012 अमरीकी आेपन चैम्पियन मर्रे को 1 . 6, 6 . 4, 4 . 6, 6 . 1, 7 . 5 से हराया। अब वह 2009 के अमरीकी आेपन चैम्पियन जुआन देल पोत्रो या तीसरी वरीयता प्राप्त स्टान वावरिंका से खेलेंगे। जीत के बाद उन्होंने कहा कि यह काफी कठिन मैच था लेकिन मैने अपना संयम बनाए रखा।
 
इससे पहले कल विश्व रैंकिंग में 142वें स्थान पर काबिज देल पोत्रो पिछले 16 साल में ग्रैंडस्लैम सैमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे निचली रैंकिंग वाले खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे। इससे पहले 2000 में ब्लादीमिर वोल्शकोव विम्बलडन के अंतिम 4 में पहुंचे थे जिनकी रैंकिंग 237 थी। 2009 के चैम्पियन देल पोत्रो का सामना वावरिका से होगा जबकि पहले सेमीफाइनल में गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच 10वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से भिड़ेंगे।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News