स्मिथ का बयान- धीमी पिचों पर जीतती है विराट सेना, यहां होगी असली परीक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 04:13 PM (IST)

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा है कि विराट सेना धीमी पिचों पर सीरीज जीतने में कामयाब रहती है और उसे अफ्रीका में तेज पिच पर खेलना है, जो काफी मुश्किल भरा रहेगा। अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में असली परीक्षा होगी।

स्मिथ ने भारत की माैजूदा फाॅर्म पर बयान देते कहा कि उनकी टीम टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा खेल दिखा रही है। इस बात का श्रेय उनकी टीम आैर कप्तान विराट कोहली को जाता है। लेकिन मुझे लगता है कि जब ये टीम दक्षिण अफ्रीका में आएगी तो उनके लिए स्थिति बिल्कुल अलग होगी। उनका मानना है कि भारतीय टीम घर में या श्रीलंका और कैरेबियाई में खेल रहे हैं जहां गेंद थोड़ी धीमी गति से आती है, पर अफ्रीका की पिचों पर उनकी वास्तविक परीक्षा होगी।

अफ्रीका दाैरे पर गई भारतीय टीम को मिली थी मात
साल 2013-14 में दक्षिण अफ्रीका के दाैर पर गई भारतीय टीम को मात मिली थी। टीम उस समय महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 3 वनडे आैर 2 टेस्ट मैच खेलने गई थी, जहां उन्हें एक भी जीत नसीब नहीं हुई थी। भारत को वनडे के शुरुआती 2 मैचों में हार मिली, जबकि तीसरा मैच बारिश के चलते रद्द किया गया। वहीं पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा आैर दूसरे में भारत को 10 विकेट से हार मिली थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News