सुर्खियों से दूर रहना साइना के लिए अच्छा : विमल कुमार

Thursday, Aug 17, 2017 - 06:36 PM (IST)

नई दिल्ली: साइना नेहवाल कुछ समय से सुॢखयों से दूर हैं और कोच विमल कुमार का मानना है कि यह चीज चोटों से वापसी करने वाली खिलाड़ी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं जो अगले हफ्ते ग्लास्गो में विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेंगी। वर्ष 2015 में जकार्ता में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला साइना पिछले साल घुटने में चोट लगने से पिछले साल ओलंपिक से बाहर होने के बाद से जूझ रही है।

हालांकि यह भारतीय मलेशिया मास्टर्स में जीतने के बाद करियर के लिए खतरनाक चोट से उबरने में सफल रही लेकिन वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं पहुंच पाईं। उन्हें ऐसी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कुछ करीबी मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा जिन पर वह पिछले दशक में दबदबा बनाए रही थीं। विमल ने कहा, ‘‘घुटने की चोट के बाद, वह जूझ रही थी, वह कुछ करीबी मैच गंवा बैठीं। उसने कुछ अच्छे प्रयास किए और अगर वह अपनी प्रतिभा के अनुसार खेल सकती हैं तो वह शीर्ष खिलाडिय़ों को हरा सकती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही इस बार ध्यान उस पर नहीं लगा हुआ है। नजरें सिर्फ पीवी सिंधू और के श्रीकांत पर लगी हैं और यह उसके लिए अच्छी चीज है।’’  इस साल दो सुपर सीरीज खिताब और एक फाइनल में पहुंचने के बाद किदाम्बी श्रीकांत सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं क्योंकि उनसे 21 अगस्त से शुरू होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में भारत ने उम्मीदें लगाई हुई हैं। 

Advertising