वापसी तो कर ली लेकिन ‘महान’ खिलाड़ी नही बन पाऊंगा: वुड्स

Thursday, Feb 09, 2017 - 02:56 PM (IST)

न्यूयॉर्क: दुनिया के दिग्गज गोल्फर और पूर्व नंबर एक टाइगर वुड्स ने चोट के 15 महीने बाद जाकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर वापसी तो कर ली है लेकिन उनका मानना है कि वह अब पहले की तरह गोल्फ के सर्वश्रेष्ठ और महान खिलाड़ी नहीं बन पाएंगे। पीठ और घुटने की चोट और उसकी सर्जरी के बाद वुड्स को करीब डेढ़ वर्ष तक मैदान से बाहर रहना पड़ा था और हाल ही में उन्होंने इस खेल में 15 महीने बाद वापसी की है। 14 बार के मेजर चैंपियन वुड्स ने दिसंबर माह में दुबई डेजर्ट क्लासिक से गत सप्ताह ही वापसी की थी लेकिन पीठ में ऐंठन के कारण उन्हें पहले ही राउंड के बाद हटना पड़ा।

41 साल के वुड्स ने कहा कि मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ जब मुझे लगा कि मैं वापसी नहीं कर सकूंगा। मेरे लिए यह बहुत ही मुश्किल भरा समय रहा। अमेरिकी खिलाड़ी ने पीजीए टूर में 79 खिताब जीते हैं लेकिन वर्ष 2008 के बाद से वह एक भी मेजर चैंपियनशिप नहीं जीत सके हैं। गोल्फ की दुनिया में सबसे बड़ा चेहरा माने जाने वाले वुड्स ने कहा कि उन्हें बहुत बार यही एहसास होता रहा कि वह अब कभी भी एलीट स्तर पर गोल्फ नहीं खेल सकेंगे। 

वुड्स ने कहा कि कई बार तो मैं केवल बिस्तर से बाहर उठकर खेलना चाहता था। लेकिन अब भी मैं अच्छा तो महसूस करता हूं लेकिन सर्वश्रेष्ठ नहीं। मुझे नहीं लगता कि मैं वापिस से कभी महान खिलाड़ी बन सकूंगा। मुझे एक के बाद एक तीन घुटने और पीठ की सर्जरी करानी पड़ी हैं। अमेरिकी खिलाड़ी अप्रैल में यूएस मास्टर्स में खेलने की उम्मीद कर रहे हैं जो वर्ष का पहला मेजर टूर्नामेंट है। विश्व में 674वीं रैंकिंग पर खिसक चुके गोल्फर ने कहा कि मुझे अब हमेशा ही थोड़ा बहुत असहज महसूस होता है। जब तक मैं खेल रहा हूं ठीक है।

Advertising