''गोल्डन बूट'' के प्रबल दावेदार हैं चेन्नईयिन के वेलेंशिया

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2015 - 04:30 PM (IST)

फातोरदा: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे सत्र का विजेता कौन बनेगा इसका फैसला शनिवार को चेन्नईयिन एफसी और एएफसी गोवा के बीच होने वाले खिताबी जंग से हो जाएगा लेकिन इसके साथ ही सबकी निगाहें ‘गोल्डन बूट’ पुरस्कार पर भी टिकी होंगी। 
 
टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी को मिलने वाले गोल्डन बूट पुरस्कार की रेस में चेन्नईयन एफसी टीम के जॉन स्टीवन मेंदोजा वेलेंशिया सबसे आगे चल रहे हैं। आईएसएल के इस सत्र में कोलंबिया के फारवर्ड वेलेशिंया 12 गोल दाग चुके हैं और पुरस्कार के प्रबल दावेदार हैं। 
 
वेलेंशिया के बाद एटलेटिको डी कोलकाता के इयान ह्यूम 11 गोलों के साथ दूसरे और एफसी गोवा के रिनाल्डो डा क्रूज ओलिविएरा तीसरे स्थान पर हैं जिनके नाम सात गोल दर्ज हैं। वेलेेंशिया को ह्यूम से नजदीकी टक्कर मिलने की संभावना थी लेकिन गत चैंपियन कोलकाता के सेमीफाइनल में ही बाहर हो जाने से वह गोल्डन बूट पुरस्कार के प्रबल दावेदार बन गए हैं। तीसरे स्थान के ओलिविएरा अब वेलेंशिया को टक्कर दे सकते हैं यदि वह खिताबी मुकाबले में दो तीन गोलों से अपनी टीम को जीत दिला देते हैं।  
 
वहीं सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर को मिलने वाले ‘गोल्डन ग्लव्स’ पुरस्कार की रेस में चेन्नईयिन एफसी के अपोला एडिमा इडेल बेते सबसे आगे चल रहे हैं। 29 वर्षीय अर्मेनिया के इडेल ने इस सत्र में अभी तक कुल 11 गोल खाए हैं और उन्होंने प्रति 98 मिनट पर एक गोल खाया है। वहीं एफसी गोवा के लक्ष्मीकांत कट्टीमनी दूसरे (गोल प्रति 78 मिनट) और एटलेटिको डी कोलकाता के अमरिन्दर सिंह (गोल प्रति 73 मिनट) तीसरे स्थान पर हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News