सदाथ और अर्चना ने 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 08:36 PM (IST)

चेन्नईः सेना के मोहम्मद सदाथ और तमिलनाडु की एस अर्चना ने 57वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आज यहां क्रमश: पुरूष और महिला वर्ग में 100 मीटर का स्वर्ण पदक जीता जबकि दविंदर सिंह कांग ने पुरूष भाला फेंक में पहला स्थान हासिल किया। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन की विशेषता फर्राटा दौड़ रही। पुरूष वर्ग में सदाथ ने तमिलनाडु के एलकाइयादासन को करीबी अंतर से पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया।

उन्होंने 10.565 सेकेंड में जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी ने 10.570 सेकेंड में यह दौड़ जीती। सेना के विद्यासागर ने 10.60 सेकेंड के साथ कांस्य पदक जीता।  महिला वर्ग में अर्चना ने 11.78 सेकेंड में दौड़ पूरी की और अपने ही राज्य की चंद्रलेखा को पीछे छोड़ा जिन्होंने 11.92 सेकेंड का समय निकाला। कर्नाटक की प्रजना प्रकाश तीसरे स्थान पर रही।   पुरूषों के भाला फेंक में सेना के कांग ने 75.12 मीटर दूर भाला फेंका और स्वर्ण पदक जीता।

सेना के उनके साथ अभिषेक सिंह 74.19 मीटर भाला फेंककर दूसरे स्थान पर रहे। पंजाब के सुनील बिश्नोई ने रजत पदक जीता। सेना के जीतू बेबी ने 400 मीटर में स्वर्ण, ओएनजीसी के मोहन कुमार ने रजत और हरियाणा के रविंदर ने कांस्य पदक जीता। लंबी कूद में रेलवे के एसई शमशीर ने पहला स्थान हासिल किया। रेलवे के अभिषेक शेट्टी ने डेकथलान स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।   महिलाओं की गोला फेंक स्पर्धा रेलवे की नवजीत कौर ने जीती हालांकि वह 15.23 मीटर गोला ही फेंक पायी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News