गोलकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण काम, लेकिन मैं इसके लिए शत प्रतिशत तैयार हूं: धीरज

Tuesday, Oct 03, 2017 - 04:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय अंडर 17 फुटबाल टीम के गोलकीपर धीरज सिंह ने कहा है कि फीफा विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में गोलकीपिंग करना चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन वह इसके लिए शत प्रतिशत तैयार है। फीफा विश्वकप का आयोजन देश में पहली बार हो रहा है जिसकी शुरूआत छह अक्टूबर से होगी। मेजबान भारतीय टीम को टूर्नामेंट के ग्रुप ए में शामिल किया गया है जहां उसके साथ अमेरिका, कोलंबिया, घाना की टीमें हैं। धीरज ने एआईएफएफ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि विश्वकप में गोलकीपिंग करना बेहद चुनौतीपूर्ण काम है।

लेकिन मैं इसके लिए शतप्रतिशत तैयार हूं। हम अपनी विरोधी टीमों का समान करते हैं। लेकिन एक गोलकीपर के रूप में यह मेरा काम है कि मैं उनके सामने एक मजबूत दीवार की तरह खड़ा रहूं और मैं इसकी पूरी कोशिश करूंगा। यह पूछे जाने पर कि आप अपने गोलकीपिंग को कैसे आंकते हैं, उन्होंने कहा मैं आक्रामक गोलकीपिंग के बीच संतुलन रखना चाहता हूं जहां मैं बॉक्स पर हावी हूं और गोलकीपर बना रहूं।

आपको मैच में समय के अनुसार गोलकीपिंग की शैली में बदलाव करना होगा। कभी-कभी आक्रामक गोलकीपिंग के कारण कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है। लेकिन एक गोलकीपर के रूप में मेरे लिए दोनों चीज काफी अहम है।

Advertising