ग्लेन मैक्ग्रा ने किया दावा और कहा- सचिन भी मैदान पर करते थे स्लेजिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2017 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली: अक्सर ही क्रिकेट खिलाड़ियों को खेल के दौरा स्लेजिंग करते हुए देखा होगा। इसमें सबसे ज्यादा नाम अॉस्ट्रेलिया टीम को लिया जाता हैं, लेकिन अॉस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा तेज गेंदबाजों में से ग्लेन मैक्ग्रा ने टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी  सचिन तेंदुलकर को लेकर खुलासा किया। 

अॉस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने एक कार्यक्रम में यह दावा किया और कहा कि सचिन ने भी स्लेजिंग का जवाब स्लेजिंग से दिया। उन्होंने मेरे साथ ऐसा किया। वो भी इंगलिश में। एक अॉस्ट्रेलियाई को हरा हुआ और धोखेबाज कहने से ज्यादा बड़ा अपमान नहीं हो सकता। इसके साथ उन्होंने कहा कि अन्य भारतीय खिलाड़ी भी ऐसे करते थे। दुनिया की सभी टीमों ऐसा करती हैं, लेकिन जब अॉस्ट्रेलिया खिलाड़ी कुछ करते हैं, दूसरे खिलाड़ी शिकायत करने पहुंच जाते हैं। 

हम क्रिकेट जुनून के साथ खेलते हैं। हम मैदान पर कुछ कह देते हैं, लेकिन बाहर निकले ही सब भूल जाते हैं। यह अॉस्टेरियन संस्कति का हिस्सा हैं। पूर्व अॉस्टेरिलयन कप्तान स्टीव वॉ इसे खेल जीतने की कला मनाते थे। 

मैक्ग्रा ने कहा कि मैनें एक बार कमेंट्री के दौरान इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन से पूछ लिया था कि क्या अॉस्ट्रेलियन टीम सबसे ज्यादा स्लेजिंग करती हैं। उन्होंने इंकार कर दिया था। उन्होंने श्रीलंका टीम को इस मामले में सबसे ज्यादा खराब बताया था। अब उन्होंने ऐसा क्यों कहा, पता नहीं। लेकिन श्री लंकाई हमारी तरह पकड़े नहीं जाते। हालंकि उन्होंने सचिन की तारीफ करते हुए कहा सचिन को आउट करना काफी मुश्किल होता।वह क्रीज से जम जाते थे। सचिन के अलावा वेस्टइंडीज के ब्रायर लारा को गेंदबाजी  करने में मुझे मुश्किल आती थी। वे मेरी अच्छी गेंद को भी बांउड्री को बाहर भेज देते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News