राष्ट्रीय रैली के पहले राउंड में गिल का जलवा

punjabkesari.in Sunday, Jul 30, 2017 - 06:43 PM (IST)

कोयंबटूर: दो बार के एपीआरसी चैंपियन गौरव गिल ने एमआरएफ एफएमसीआई भारतीय राष्ट्रीय रैली चैंपियनशिप में जोरदार आगाज करते हुए रविवार को यहां कोयंबटूर में हुए प्रथम चरण मुकाबले में बड़ी आसानी से जीत दर्ज कर ली। 35 वर्षीय गिल और उनके सह चालक मूसा शेरिफ ने चौथे स्थान पर रहते हुए रेस शुरु की थी लेकिन पहले राउंड में ही उन्होंने बढ़त हासिल कर ली।

गिल ने घुमावदार और पथरीले रास्ते पर बड़े ही आक्रामक तरीके से रेसिंग की और इसे महज 12 मिनट 11 सेकेंड के अंदर पूरा कर लिया। इस तरह गिल और उनके जोड़ीदार ने 24 कारों के इस मुकाबले में बाकी रेसरों पर पूरे 21 सेकेंड की बढ़त बनाई। टीम महिन्द्रा के लिए एक्सयूवी 500 चला रहे दिल्ली के गिल ने बाकी के चार चरणों में भी जीत हासिल की। हर गुजरते चरण के साथ गिल अपने प्रतिस्पर्धियों पर कम से कम 20 सेकेंड की बढ़त बनाते गए।

उन्होंने बेहद तेज रफ्तार के साथ 70 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी महज एक घंटे और 36 सेकेंड में पूरी कर ली। निवर्तमान चैंपियन बेंगलुरू के कर्णा कडूर और निखिल पई (रेड रूस्टर परफॉर्मेंस) ने एक मिनट 45 सेकेंड की देरी से रेस पूरी करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। अमित्राजित घोष और अश्विन नाईक( टीम महिन्द्रा एडवेंचर) ने कर्णा और निखिल से 28 सेकेंड पिछड़ते हुए पोडियम पर तीसरा स्थान हासिल किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News