धोनी ने तोड़ा रिकॉर्ड तो गिलक्रिस्ट ने कहा- यह है वक्त की बात

Tuesday, Jul 04, 2017 - 08:44 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने विंडीज के  खिलाफ चौथे वनडे मैच में 78 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ा। गिलक्रिस्ट को पछाड़ते हुए धोनी वनडे मैचों में सबसे ’यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। इस मौके पर गिलक्रिस्ट ने इंस्टाग्राम के जरिए धोनी को बधाई दी। 


गिलक्रिस्ट ने इंस्टाग्राम के माध्यम से धोनी को बधाई देते हुए कहा, ‘‘मुझसे आगे निकलने के लिए शुभकामनाएं। यह वक्त की बात होती है।’’ गिलक्रिस्ट ने इस पोस्ट के साथ अपनी और धोनी की एक तस्वीर भी शेयर की है। यह तस्वीर आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान की है, जब एडम गिलक्रिस्ट किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी कर रहे थे और दुनिया के दिग्गज फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी चैन्ने सुपर किंग्स के कप्तान थे।

अब बौतर धोनी वनडे क्रिकेट में 9496 रन बना चुके धोनी वनडे क्रिकेट में सबसे ’यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। धोनी की इस पारी से पहले दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट थे, जिन्होंने 9410 रन बनाए हैं।इस लिस्ट में श्रीलंका की दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकारा सबसे ऊपर हैं। संगाकारा ने वनडे क्रिकेट में 142&4 रन अपने नाम किए हैं।

 

Advertising