घाना को घुमा कर माली फीफा U-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 07:45 PM (IST)

गुवाहाटी: गत उपविजेता माली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए घाना की कड़ी चुनौती पर शनिवार को 2-1 से काबू पाकर फीफा अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अफ्रीका की इन दो टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में माली ने 2-0 की बढ़त बनाने के बाद बाजी मार ली। माली के लिए हादजी ड्रेम ने 15 वें और डेमॉसा तरोरे ने 61 वें मिनट में गोल किये। घाना का एकमात्र गोल कुदुस मोहमद ने 70 वें मिनट में पेनल्टी पर किया। माली ने लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। माली का सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच मैच के विजेता से बुधवार को मुकाबला होगा।

माली को 2015 में चिली में हुए पिछले विश्व कप में नाइजीरिया के हाथों फाइनल में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। माली को टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में पराग्वे से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके बाद से उसने शानदार वापसी करते अपने सभी मैच शानदार अंदाज में जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ घाना का 2007 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।   $खराब मौसम और बारिश के बावजूद माली ने सही समय पर गोल दागे। इस क्वार्टर फाइनल को देखने के लिए लगभग 4000 लोग ही मौजूद थे। इगलेट््स के नाम से मशहूर माली ने पहले 15 मिनट में ही बढ़त बना ली। ड्रेम ने गेंद संभालने के बाद घाना के डी में घुसपैठ की और बेहतरीन शॉट से घाना के गोलकीपर दनलाद इब्राहिम को छकाने के साथ टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दाग दिया। माली ने लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। माली का सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच मैच के विजेता से बुधवार को मुकाबला होगा।

माली को 2015 में चिली में हुए पिछले विश्व कप में नाइजीरिया के हाथों फाइनल में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। माली को टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में पराग्वे से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके बाद से उसने शानदार वापसी करते अपने सभी मैच शानदार अंदाज में जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ घाना का 2007 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। खराब मौसम और बारिश के बावजूद माली ने सही समय पर गोल दागे। इस क्वार्टर फाइनल को देखने के लिए लगभग 4000 लोग ही मौजूद थे। इगलेट््स के नाम से मशहूर माली ने पहले 15 मिनट में ही बढ़त बना ली। ड्रेम ने गेंद संभालने के बाद घाना के डी में घुसपैठ की और बेहतरीन शॉट से घाना के गोलकीपर दनलाद इब्राहिम को छकाने के साथ टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दाग दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News