जर्मनी ने कोस्टा रिका को 2-1 से हराया

Saturday, Oct 07, 2017 - 09:13 PM (IST)

मडगांवः जर्मनी ने आखिरी मिनटों में स्थापन्न खिलाड़ी नोआह अवुकु के गोल की मदद से फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में आज यहां कोस्टा रिका को 2-1 से हरा कर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की। पूरे मैच में जर्मनी की टीम ने दबदबा बनाये रखा और गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन ज्यादातर मौकों पर खिलाड़ी उसे गोल में नहीं बदल पाए। टीम के लिये जान-फिएटे अर्प ने 21वें मिनट में पहला गोल किया और अवुकु ने 89वें मिनट में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की।  

कोस्टा रिका की टीम जर्मनी को ज्यादातर समय रोकने में कामयाब रही। आंद्रेस गोमेज ने 64वें मिनट में गोल कर मैच को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। कोस्टा रिका की टीम ने मैच की शुरूआत में दमखम दिखाया और कुछ मौके भी बनाये। मैच के चौथे मिनट में जर्मनी की टीम गोल खाने से उस समय बच गयी जब गोलकीपर लुका प्लोंगमान्न बैक पास को रोकने में सफल नहीं हुये। गोमेज ने गेंद को जोसुवे अबार्का को दिया जिन्होंने अम्फेर्ने आरियास को पास दिया लेकिन वह गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर से मार बैठे।   इसके चार मिनट बाद कोस्टा रिका को एक और मौका मिला जब अबार्का के क्रास को गोमेज गोल में बदलने से चूक गये।

जर्मनी ने लय में आने मे समय लिया लेकिन एक बार जब टीम लय में आ गयी तो फिर उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। दो मौके पर चूकने के बाद 21वें मिनट में टीम को पहली सफलता मिली। निकोलस क्यूह्नन बिजली की फुर्ती से गेंद को प्रतिद्वंद्वियों से बचाते हुये स्ट्राइकर अर्प को पास दिया, जिन्होंने डी में जाकर गोलकीपर के ऊपर से गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया। दूसरे हाफ में भी जर्मनी की टीम ने हमला करना जारी रखा लेकिन कोस्टा रिका के खिलाड़ी उन्हें रोकने में कामयाब रहे। इसी बीच अबार्का के क्रास पर गोमेज ने प्लोंगमान्न को छकाते हुये गोल कर टीम की वापसी करायी।  मैच खत्म होने से ठीक पहले कोस्टा रिका के डिफेंडर दाएं से आये एक क्रास को रोकने में विफल हो गये जिसे अवुकु ने गोल में बदल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। 
 

Advertising