फोगाट बहनें बनीं स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर

Thursday, Mar 02, 2017 - 07:47 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान में चार चांद लगाने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने मशहूर पहलवान फोगाट बहनों गीता फोगाट तथा बबीता फोगाट को स्वच्छता का ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय सिविक सेंटर में गुरुवार को अतिरिक्त आयुक्त जी एस मीणा तथा फोगाट बहनों ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये। 

निगम के आयुक्त डॉ. पुनीत कुमार गोयल ने कहा कि हम फोगाट बहनों के आभारी हैं कि उन्होंने दक्षिणी दिल्ली निगम की ओर से स्वच्छता की उपलब्धियों का जोरदार प्रचार करने का हमारा अनुरोध स्वीकार किया है। दोनों बहनों ने कुश्ती जैसे खेल में कीर्तिमान बना कर भारतीय महिलाओं को अपने अपने क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने की प्रेरणा दी है। गीता फोगाट ने कहा कि हमें अपने पिता से प्रेरणा और सहयोग मिला जिसकी वजह से हम आगे बढ़ सके। 

उन्होंने कहा कि निगम ने हमेें ब्रांड एम्बेसडर बनाया है लेकिन हरियाणा सरकार तो अभी जागी भी नहीं। हम ‘हो जाए दो दो हाथ’ से दिल्ली को पूरी तरह स्वच्छ बनाने का संदेश देंगे। बबीता फोगाट ने कहा कि देश में स्वच्छता लाने के लिए पहले स्वयं को स्वच्छ बनाना जरूरी है। स्वच्छता के लिए सोच बदलनी होगी। सफाई के लिए शौचालय का होना भी अत्यंत आवश्यक है। जब हमारा शहर शहर कूड़े कचरे से मुक्त होगा तो स्वच्छ और स्वस्थ बनेगा।

Advertising