गेल का खुलासा, बोले मेरे स्कोर ने बढ़ा दी थी लारा की टेंशन

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2016 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार चर्चा का कारण बनी है उनकी किताब। गेल ने दावा किया कि दावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2005 में 317 रन की पारी के दौरान ब्रायन लारा चिंतित हो गए थे और बार बार स्कोरबोर्ड देख रहे थे। गेल ने ‘सिक्स मशीन : आई डोंट लाइक क्रिकेट ..आई लव इट ’ किताब में लिखा ,‘‘ कुछ खिलाड़ी रिकार्ड को लेकर चिंतित रहते हैं। जब ब्रायन लारा उस मैच में चार रन पर आउट हो गए थे तब वह ड्रेसिंग रूम में बैठकर किताब पढ़ रहे थे।

थोड़ी थोड़ी देर में वह बालकनी में जाकर स्कोरबोर्ड देखते और फिर आकर बैठ जाते। रामनरेश सरवन उन्हें देख रहा था। जितनी बार ब्रायन बाहर आकर मेरा स्कोर देखते, उनकी चिंता बढ़ जाती ।’’  

कभी-कभी ड्रेसिंग रूम, बालकनी में स्कोर देख रहे थे लारा 
उन्होंने कहा ,‘‘ जब मैं लंच और चाय के दौरान आया तो उन्होंने मुझसे कुछ नहीं कहा। कोई सलाह नहीं दी कि एेसे ही खेलते रहो या टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाआे। जब मैं वापस गया तो फिर वह कुछ देर ड्रेसिंग रूम में और कुछ देर बालकनी में आकर मेरा स्कोर देखने लगे ।’’ गेल 317 रन पर आउट हो गए और लारा का 400 रन का रिकार्ड नहीं तोड़ सके। टाम फोर्डिस के साथ मिलकर लिखी यह किताब पेंग्विन रेंडम हाउस ने प्रकाशित की है । इसमें गेल ने कुछ सनसनीखेज दास्तानों का भी जिक्र किया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News