गौरव विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 10:27 AM (IST)

हैम्बर्ग: युवा मुक्केबाज गौरव बिधूड़ी (56 किलो) अप्रत्याशित जीत दर्ज करके मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि शिव थापा फूड पाइजनिंग और बुखार की चपेट में आने के कारण रिंग में उतरे बिना बाहर हो गए। पांचवीं वरीयता प्राप्त शिव 60 किलोवर्ग में जाॢजया के ओतार इरानोसियान से खेलने वाले थे। पहले दौर में बाय मिलने के बाद उन्हें सीधे दूसरे दौर में उतरना था।  फूड पाइजङ्क्षनग और बुखार होने के कारण उन्हें अपने विरोधी को वाकओवर देना पड़ा।

भारतीय टीम के अधिकारी कहा, ‘‘कल पूरी रात उसे उल्टी हो रही थी और आज सुबह उसे तेज बुखार था। वह मुकाबला नहीं कर सकता, उसका शरीर साथ नहीं देगा। हम सब कुछ करने का प्रयास किया लेकिन वह काफी कमजोर था।’’  दो बार का ओलंपियन असम का यह मुक्केबाज भारत की ओर से पदक के प्रबल दावेदारों में शामिल था और टूर्नामेंट से पहले अच्छी फार्म में था।

उन्होंने एशियाई चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था जो इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में उनका लगातार तीसरा पदक था। इसके बाद उन्होंने चेक गणराज्य में आमंत्रण टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता। मनोज कुमार ( 69 किलो ) भी टूर्नामेंट ये बाहर हो गए। पूर्व राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण पदक विजेता को चौथी वरीयता प्राप्त वेनेजुएला के गैब्रिएल माएस्ट्रे पेरेज ने स्पिलट नतीजे पर हराया ।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News