गांगुली का बड़ा बयान, कहा- कपिल से ना करें हार्दिक पांड्या की तुलना

Wednesday, Oct 04, 2017 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय टीम के लिए बेहतरीन आलराउंडर साबित हो चुके हार्दिक पांड्या की तुलना दुनियाभर में कपिल देव से की जा रही है। लेकिन इसपर पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हार्दिक की तुलना कपिल से ना करें। उनका मानना है कि टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या एक जुझारू खिलाड़ी है लेकिन पूर्व आलराउंडर कपिल देव से उनकी तुलना करना ठीक नहीं है। 

कपिल देव एक चैंपियन थे
आलराउंडर हार्दिक इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं और आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में वह मैन आफ द सीरीज रहे थे। कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए उन्हें सीरीज की खोज बताया था। विराट के बाद अब दिग्गज भी हार्दिक की तारीफ कर रहे हैं। गांगुली ने कहा कि हार्दिक के अंदर काफी क्षमता है जो भारतीय टीम की मदद करती है। लेकिन इस समय कपिल देव से उनकी तुलना करना ठीक नहीं है। कपिल देव सच में एक चैंपियन थे। हम 10-15 साल बाद इस पर चर्चा कर सकते हैं। लेकिन तब तक उन्हें काफी लंबा रास्ता तय करना है।पूर्व कप्तान ने कहा कि हार्दिक एक अच्छे क्रिकेटर हैं और अभी उन्हें अपने खेल का आनंद लेने दीजिए। एक सकारात्मक क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी है। वह एक जुझारू क्रिकेटर हैं। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह विराट कोहली के लिए काम आसान करना जारी रखेंगे।

नेहरा टी-20 के विशेष गेंदबाज
भारत ने आस्ट्रेलिया को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से धोया है और अब वह सात अक्टूबर से कंगारूओं से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा। इस सीरीज के लिए 38 साल के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की टीम में वापसी हुई है।  गांगुली ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि भारतीय क्रिकेट के लिए यह अच्छी खबर है कि वे उम्र पर नहीं योग्यता पर ध्यान दे रहे हैं। नेहरा टी-20 के विशेष गेंदबाज हैं। हमने उन्हें गत टी-20 विश्वकप में भी देखा हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज होने के कारण वह एक अलग ही एंगल निकालते हैं। मुझे लगता है कि वह इस सीरीज में एक अलग ही छाप छोड़ेंगे।

Advertising