रेकेवेक ओपन शतरंज - निहाल नें टॉप सीड को चौंकाया , वैभव सयुंक्त बढ़त पर

Friday, Mar 09, 2018 - 11:13 AM (IST)

रेकेवेक ओपन  रेकेवेक , आईलैंड । पूर्व विश्व चैम्पियन अमेरिकन ग्रांड मास्टर बॉबी फिशर की याद में आयोजित होने वाले प्रसिद्ध ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट रेकेवेक ओपन में पहले तीन राउंड में नन्हें प्रग्गानंधा और निहाल नें शानदार शुरुआत की है .फेनिल शाह इंटरनेशनल मास्टर बनने के करीब जा पहुंचे है वही वैभव सूरी नें अपने पहले तीन मैच जीत कर सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली है ! पहले टेबल पर खेल रहे निहाल नें टॉप सीड रिचर्ड रापोर्ट से आज अच्छा मुक़ाबला खेला । सेमी स्लाव वेरिएशन में हुए इस मैच में रिचर्ड नें निहाल के उपर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की पर हर बार निहाल सभी समय पर मोहरो की अदला बदली करने में कामयाब रहे और टॉप सीड को ड्रॉ खेलने पर विवश होना पड़ा । 

 

 प्रगगानंधा नें आठवें सीड फ्रांस के ग्रांड मास्टर  कार्नेटे मैथ्यू से ड्रॉ खेला एक समय कार्नेटे अच्छी स्थिति होने के बाद भी स्थिति का फायदा नहीं उठा पाये और प्रग्गा नें सही समय में वजीर को खेल से बाहर करते हुए खेल को ड्रॉ कर लिया  .  भारत की प्रमुख उम्मीद अधिबन भास्करन के लिए सब कुछ बेहतर नहीं हुआ है तीन में से वह अब तक दो ड्रॉ खेल चुके है और अंतिम ड्रॉ उन्होने भारतीय ग्रांड मास्टर एस किदाम्बी से खेला ।  किदाम्बी नें दूसरे राउंड में पावेल एलजनोव तो तीसरे राउंड में अधिबन को ड्रॉ पर रोककर अच्छी शुरुआत की है  । 

 

बात करे भारतीय ग्रांड मास्टर वैभव सूरी लगातार तीन मैच जीतकर संयुक्त बढ़त पर आ गए है। उन्होने पहले तीन राउंड में क्रमशः आइलैंड के जोहनसन , फ्रांस के सेबास्टिन ,और बर्थोलोमेव को पराजित किया । 

Advertising